राष्ट्रीय

कांग्रेस में घमासान? राहुल गांधी के सामने भिड़े ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह, हुई तीखी नोक-झोंक

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस की खेमेबाजी खुलकर सामने आने लगी है। विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे को लेकर बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय समीति की बैठक आयोजित  की गई। खबरों की मानें तो इस बैठक के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने में पार्टी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजिय सिंह के बीच जमकर नोक-झोंक हुई। इससे पहले भी कांग्रेस में गुटबाजी की खबरें लगातार सामने आती रही हैं।

खबर के मुताबिक, बुधवार को बुलाई गई इस बैठक में विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगनी थी। बैठक में सिंधिया और दिग्विजय सिंह अपने-अपने समर्थकों को टिकट दिलाने की बात कर रहे थे और इसी को लेकर दोनों नेताओं में बहस हो गई जो काफी देर तक चली। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा वहां अशोक गहलोत, वीरप्पा मोइली और अहमद पटेल भी वहां मौजूद थे।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में एक ही चरण में 230 सीटों के लिए 28 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक कुल पांच करोड़ तीन लाख 34 हजार दो सौ साठ मतदाता हैं जो अलग अलग दलों के उम्मीदवारों की किस्मक का फैसला करेंगे। मध्य प्रदेश में 100 फीसद मतदाता सूची फोटोयुक्त है। दरअसल दोनों नेताओं के अपने-अपने गुट बताए जा रहे हैं। खबरों की मानें तो सत्ताधारी भाजपा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची आज जारी कर सकती है।

मध्य प्रदेश में चुनावी प्रक्रिया

  • गैजेट अधिसूचना की तारीख- 2 नवंबर 2018(शुक्रवार)
  • नामांकन की अंतिम तारीख- 9 नवंबर 2018(शुक्रवार)
  • नामांकन परीक्षण की तिथि- 12 नवंबर 2018(सोमवार)
  • उम्मीदवारों द्वारा नाम वापस लेने की अंतिम तारीख- 14 नवंबर 2018(बुधवार)
  • मतदान की तारीख- 28 नवंबर 2018(बुधवार)
  • मतगणना की तिथि- 11 दिसंबर 2018(मंगलवार)
  • चुनावी प्रक्रिया संपन्न होने की अंतिम तारीख- 13 दिसंबर 2018(गुरुवार)
Jantantr
जनतंत्र वेब न्यूज़ में खबर एवम विज्ञापन के लिये सम्पर्क करें -----9425121237
http://jantantr.com/