व्यवसाय

बाइक किराए पर देकर 10 हजार महीने कमाएं, बाइक बोट कंपनी लाई एक्‍स्‍ट्रा इनकम का मौका

नई दिल्‍ली। अगर आप कुछ एक्‍स्‍ट्रा अर्निंग की सोच रहे हैं, नोएडा स्थि‍त नया बाइक टैक्‍सी स्‍टार्टअप आपके लिए खास मौका लेकर आया है। कंपनी को अपनी नई बाइक किराए पर देकर आप हर महीने करीब 10 हजार रुपए एक्‍स्‍ट्रा इनकम कर सकते हैं। यह खास ऑफर बाइकबोट (bikebot) नाम के नए स्‍टार्टअप का है। हालांकि इसके लिए आपको कंपनी के कुछ नियम और शर्तों का पालन करना होगा। आइए जानते हैं कि इससे जुड़े प्रॉसेस के बारे में और आखिर इससे कमाई कैसे होगी…

क्‍या करती है बाइक बोट ? 
बाइक बोट कंपनी देश के 50 से ज्‍यादा शहरों के भीतर बाइक टैक्‍सी की सुविधा देती है। आप अपने स्‍मार्टफोन पर इसका एप डाउनलोड करके सुविधा का लाभ ले सकते हैं। यह एक तरीके का स्‍टार्टअप है। इसका मेन ऑफिस नोएडा में है। हालांकि नोएडा के अलावा देश के करीब 50 से ज्‍यादा शहरों में कंपनी की सर्विस शुरू हो चुकी है।

कंपनी दे रही है कमाई का मौका 
अपने एक्‍सपेंशन प्‍लान के तहत कंपनी आम लोगों के लिए खास ऑफर लेकर आई है। इसके तहत कंपनी हर महीने 9765 रुपए कमाई का मौका दे रही है। इसके तहत आपको कंपनी को एक नई बाइक किराए पर देनी होगी। नई बाइक कंपनी खरीदेगी, इसके लिए आपको कपंनी में 62100 रुपए का निवेश करना होगा। बाइक के लिए किए गए इस निवेश पर कंपनी आपको हर महीने 9765 रुपए की रकम देगी। इसमें 5175 रुपए बाइक की किश्‍त और 4590 रुपए बाइक का किराया शामिल है।

3 बाइक देने पर ऑफर 
इसी प्‍लान के तहत अगर कोई व्‍यक्ति एक साथ तीन बाइक में निवेश करता है तो कंपनी तीनों बाइक पर 9765 रुपए प्रति बाइक पमेंट के साथ 4590 रुपए का अतिरिक्‍त बोनस भी देगी।

कंपनी के साथ अन्‍य तरीकों से भी जुड़ सकते हैं 
अगर आप बाइक किराए पर नहीं देना चाहते हैं तो भी कंपनी के साथ जुड़ सकते हैं। आप कंपनी की फ्रैंचाइजी भी ले सकते हैं। साथ ही आप ड्राइवर के तौर पर भी जुड़ कर कमाई कर सकते हैं।

क्‍या है बाइक किराए पर देने का प्रॉसेस
अगर बाइक किराए पद देना चाहते हैं तो सबसे तो सबसे पहले कंपनी की वेबसाइट mybikebot.com पर जाकर खुद को रजिस्‍टर करें। इसके बाद कपंनी के अधिकारी आप से खुद संपर्क करेंगे। आप कंपनी के नोएडा स्थित मुख्‍य कार्यालय पर जाकर भी सीधा रजिस्‍ट्रेशन करा सकते हैं। कंपनी की वेबसाइट पर दिए गए कॉन्‍टेक्‍ट नंबर पर बात करके भी रजिस्‍ट्रेशन किया जा सकता है।