राष्ट्रीय

अब भी वेंटिलेटर पर है पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और भी बिगड़ी हालत

नई दिल्ली (संजय पाठक) देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत और बिगड़ गई है. दिल्ली के आर्मी हॉस्पिटल रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल द्वारा बताया गया है कि पूर्व राष्ट्रपति की हालत में कोई सुधार नहीं दिख रहा है वें अभी भी वेंटिलेटर पर हैं और उनके स्थिति और खराब हो गई है।

इससे पहले भी आज दोपहर को अस्पताल द्वारा बुलेटिन जारी कर कहा गया कि ब्रेन सर्जरी के बाद मुखर्जी की हालत नाजुक बानी हुयी hai है। आपको यह भी बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति कोरोना वायरस संक्रमण से भी जूझ रहे हैं। कोरोना वायरस संक्रमित होने की जानकारी उन्होंने खुद ही सोमवार ट्वीट के जरिए दी थी। 

आर्मी अस्पताल ने अपने बयान में कहा, “ब्रेन क्लॉट के लिए 10 अगस्त 2020 को पूर्व राष्ट्रपति की दिल्ली के आर्मी हॉस्पिटल रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल मे इमरजेंसी सर्जरी की गई थी सर्जरी के बाद से उनकी हालत में कोई सुधार नहीं दिख रहा है बल्कि उनका स्वास्थ्य और खराब हो गया है और वह अब भी वेंटिलेटर पर हैं.”
दरअसल, प्रणब मुखर्जी के मस्तिष्क में एक थक्का था, जिसे निकालने के लिए उनका ऑपरेशन किया गया था।

प्रणब मुखर्जी सन 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे। प्रणब मुखर्जी ने सर्जरी से पहले सोमवार को ट्वीट कर पिछले एक हफ्ते में अपने संपर्क में आए लोगों से खुद को आइसोलेट करने और कोरोनावायरस का टेस्ट कराने का अनुरोध किया था।

प्रणब मुखर्जी के कोरोना संक्रमित पाए जाने और ब्रेन सर्जरी की जानकारी मिलने के बाद विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

Jantantr
जनतंत्र वेब न्यूज़ में खबर एवम विज्ञापन के लिये सम्पर्क करें -----9425121237
http://jantantr.com/