राष्ट्रीय

संजय पाठक । भोपाल । मध्यप्रदेश में जल्द होगा मंत्रीमंडल का विस्तार ।

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उपचुनाव तक मंत्रिमंडल का विस्तार डालने की हर संभव कोशिश की परंतु दबाव लगातार बढ़ता ही चला गया। अंततः शिवराज सिंह चौहान को मंत्रिमंडल विस्तार के लिए राजी होना ही पड़ा। आज कार्यालय  में कुछ खास पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि अगले हफ्ते 22 मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है।

मंत्री पद के दावेदारों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री और संगठन प्रमुख वीडी शर्मा व प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत से बातचीत की। शुक्रवार का दिन भाजपा की सियासत के लिए बड़ा गहमी-गहमी वाला रहा। मंत्रिमंडल के विस्तार की सुगबुगाहट के साथ ही कई दावेदारों ने भोपाल की दौड़ लगा दी।

प्रदेश भाजपा कार्यालय में पूर्व गृह मंत्री भूपेंद्र सिंह ने प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और सुहास भगत से मुलाकात की। पूर्व मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने भी दोनों नेताओं से मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि मंत्री पद के दावेदारों को लेकर मुख्यमंत्री और संगठन नेताओं के बीच चर्चा भी पूरी हो गई है। दावेदारों की सूची केंद्रीय नेतृत्व को भेजी गई है।
संभावना है कि शपथ की तारीख तय करने से पहले मुख्यमंत्री एक बार दिल्ली जा सकते हैं। कैबिनेट विस्तार की खबरों के बीच पूर्व प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह भी शुक्रवार को भोपाल में सक्रिय रहे। प्रदेशाध्यक्ष का पद छोड़ने के बाद वे पहली बार प्रदेश भाजपा कार्यालय आए थे।
Jantantr
जनतंत्र वेब न्यूज़ में खबर एवम विज्ञापन के लिये सम्पर्क करें -----9425121237
http://jantantr.com/