स्वास्थ्य

संजय पाठक । सुबह खाली पेट चाय पीना है सेहत के लिए हानिकारक।

कई लोगों की आदत होती है सुबह उठते ही चाय पीने की। पर ये आदत गलत है। अगर आप भी अपनी दिन की शुरुआत चाय से करते हैं तो ऐसा करना अब छोड़ दें। खाली पेट चाय पीने से शरीर को नुकसान होता है। आइए, आज जानते हैं सुबह खाली पेट चाय पीने से होने वाले नुकसान के बारे में…                                                  .  सुबह उठते ही खाली पेट चाय पीने से पाचन से संबंधित समस्याएं होने लगती हैं। गट बैक्टीरिया पाचन तंत्र को मजबूत रखने का काम करता है। खाली पेट चाय का सेवन करने से गट बैक्टीरिया को नुकसान पहुंचता है, जिस वजह से पाचन संबंधित संमस्याएं होने लगती हैं              । सुबह खाली पेट चाय का सेवन करने से ओरल हेल्थ को भी नुकसान होता है, जिस वजह से हमारे मुंह से गंदी स्मेल आने लगती है। अगर आपको भी सुबह खाली पेट चाय की आदत है तो अब इस आदत को बदल लें।

यूरिन अधिक आने लगती है
  • दिन की शुरुआत चाय से करने वालों को यूरिन अधिक आने की समस्या होने लगती है। यूरिन के अधिक आने से शरीर में पानी की कमी होने लगती है। शरीर में पानी की कमी हो जाने से आपको कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।
    पेट साफ नहीं रहता है
    • चाय में कैफीन पाया जाता है और कैफीन के सेवन से दिन की शुरुआत करना शरीर के लिए ठीक नहीं है। सुबह खाली पेट चाय पीने से पेट ठीक से साफ नहीं होता है। पेट के साफ न होने से बीमार होने का खतरा अधिक रहता है। स्वस्थ रहने के लिए पेट का साफ होना बहुत जरूरी है।
      एसिडिटी की समस्या
      • सुबह खाली पेट चाय पीने से एसिडिटी की समस्या हो जाती है। अगर आप भी सुबह उठते ही खाली पेट चाय पीने के शौकिन हैं तो इस आदत को अब छोड़ दें।
Jantantr
जनतंत्र वेब न्यूज़ में खबर एवम विज्ञापन के लिये सम्पर्क करें -----9425121237
http://jantantr.com/