राष्ट्रीय

इंदौर । मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक एक्स स्टाफ संगठन ने दिया धरना ।

मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक एक्स स्टाफ संगठन के महासचिव बी डी तिवारी ने बताया कि आज दिनांक 21जनवरी 2020 को आंदोलन के प्रथम चरण में मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक के प्रधान कार्यालय इंदौर के समक्ष प्रातः 11:00 बजे से धरना दिया गया , संगठन के द्वारा अपनी न्यायोचित मांग ग्रेच्युटी राशि का भुगतान,अर्जित अवकाश नकदीकरण राशि एवं पेन्शन का भुगतान तथा विगत 3-4 वर्ष में बैंक प्रबंधन द्वारा पारित किये गए गैर अनुपातिक दंडो की पुनः समीक्षा करने सम्बन्धी ज्ञापन मान. श्रीमती निर्मला सीतारमण वित्त मंत्री भारत सरकार नई दिल्ली के नाम से प्रेषित करने के लिए महाप्रबंधक श्री गौरीशंकर सिंह को ज्ञापन दिया गया .
महासचिव बी डी तिवारी ने बताया कि बैंक के अधिकारियों द्वारा लगभग 1 घंटे तक ज्ञापन लेने में आनाकानी की गई और मीडिया के रिपोटर्स को भी ज्ञापन देने के समय फोटो खींचने से मना कर दिया गया .बैंक प्रबंधन के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार करने पर उपस्थिति संगठन के सदस्यों ने आक्रोशित हो कर बैंक प्रबंधन के व्यवहार की निंदा की और नारे बाजी करते हुए प्रधान कार्यालय के गैट पर ही सदस्यों द्वारा धरना देना शुरू कर दिया तब जाकर बैंक महाप्रबंधक श्री गौरी शंकर सिंह बैंक से बाहर निकालकर आये . संगठन के अध्यक्ष श्री यशपाल सिंह जाट द्वारा ज्ञापन को पढ़कर सुनाया गया तथा बैंक प्रबंधन से आशा की कि इस पर तत्काल सकारात्मक निर्णय लेवे तदुपरांत ज्ञापन सौपा गया.
इनका कहना …. कि हमारी माँगो पर बैंक प्रबंधन ने सकारात्मक हल नहीं निकाला तो आंदोलन के द्वितीय चरण में दिनांक 2 मार्च 2020 को नाबार्ड क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल के समक्ष एवं बैंक ऑफ इंडिया आंचलिक कार्यालय भोपाल के समक्ष धरना दिया जाएगा
महासचिव बी डी तिवारी

Jantantr
जनतंत्र वेब न्यूज़ में खबर एवम विज्ञापन के लिये सम्पर्क करें -----9425121237
http://jantantr.com/