अंतर्राष्टीय

संजय पाठक (सम्पादक )भिंड । सूर्या फाउंडेशन खेलकूद प्रतियोगिता के माध्यम से युवा कर रहा है विकास- नाथू सिंह जी गुर्जर*

मालनपुर-
दिनांक – 12/01/2020

सूर्या फाउंडेशन आदर्श ग्राम योजना के तहत देश के 18 राज्यों में चल रहे टूर्नामेंट कार्यक्रम के तहत मालनपुर क्षेत्र में सात दिवसीय टूर्नामेंट का आयोजन किया गया जिसमें मालनपुर के आसपास के सात गांव मालनपुर, खुमानकापुरा, सिंघवारी, हरिराम का पुरा, तिलोरी, बरेठा, टूडीला में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ।
खेल प्रतियोगिता में क्रिकेट, कबड्डी, वॉलीबॉल, सूर्य नमस्कार, दौड़, खो-खो, कुर्सी दौड़, आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसमे वॉलीबॉल विजेता टूड़ीला, व क्रिकेट में हरिराम का पूरा विजेता रही। सभी विजेता प्रतिभागियों को
12 जनवरी युवा दिवस पर मालनपुर में टूर्नामेंट समापन कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम का शुभारंभ जिला अध्यक्ष श्री नाथू सिंह गुर्जर जी ने भारत माता के समक्ष दीप प्रज्वलन कर किया । कार्यक्रम में 7 गांव के भैया बहनों द्वारा संस्कृतिक कार्यक्रम का भी प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम में सभी गांव की विजेता टीम को सील्ड, मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम के दौरान श्री नाथूसिंह जी ने बताया आज के युवा ही कल का भारत है, खेल से ही युवा फिट रहते है।अगर युवा फिट रहेंगे तो इंडिया भी फिट रहेगा।खेल से ही युवाओ का विकास हो सकता है खेल युवाओ को नई दिशा दिखाता है।
कार्यक्रम में सूर्या फाउंडेशन दिल्ली से आये अतिथि श्री अभिनव ठाकुर जी ने स्वामी विवेकानंद जी के जीवन से सम्बंधित प्रेरणा कहानी के माध्यम से युवा को नशे से दूर रहने को बताया,इस अवसर पर BJP जिला मंत्री श्री लक्ष्मीनारायण शर्मा जी, मालनपुर मंडल अध्यक्ष श्री देवेन्द्र गौड़ जी, सूर्य फाउंडेशन क्षेत्र प्रमुख श्री शिव राजवाड़े जी, दिनेश जी ,नरेन्द्र जी व बड़ी संख्या में युवा व ग्रामीण मौजूद रहे।

Jantantr
जनतंत्र वेब न्यूज़ में खबर एवम विज्ञापन के लिये सम्पर्क करें -----9425121237
http://jantantr.com/