अंतर्राष्टीय

प्रियंका चोपड़ा नें बताया वो भी यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं |

प्रियंका चोपड़ा नें हाल ही में न्यूयॉर्क में दसवें ‘ऐनुअल विमिन इन द वर्ल्ड समिट’ में हिस्सा लिया था। वहां उन्होंने महिलाओं से जुड़ी समस्याओं पर बात की। इसमें से एक मुद्दा यौन शोषण का था। हाल ही में बॉलीवुड में #MeToo मूवमेंट की शुरुआत हुई थी, जिसमें कई महिलाओं ने सामने आकर कई सिलेब्रिटीज पर यौन शोषण का आरोप लगाया था।

प्रियंका ने कहा- ”ऐसा लगता है महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न शब्द जुड़ कर आता है। अब, एक-दूसरे का सपोर्ट करने के कारण, लोग हमें चुप नहीं करा पाते और ऐसा देखकर बहुस साहस आता है।”

पिछले साल #MeToo मूवमेंट में नाना पाटेकर, साजिद खान, आलोक नाथ, विकास बहल सहित कई सिलेब्रिटीज का नाम आया था। प्रियंका ने कहा कि वो भी ये भुगत चुकी हैं। उन्होंने कहा- ”मेरे ख्याल से इस कमरे में बैठी सभी महिलाएं ये भुगत चुकी होंगी। हम हमेशा आवाज़ उठाते थे, बस कोई सुनता नहीं था। अब अगर मेरे पास कोई कहानी है तो मुझे नहीं लगेगा कि मैं अकेली हूं- और ना ही मैं शर्मिंदा हूं।”

जब तनुश्री दत्ता ने #MeToo मूवमेंट की शुरुआत की थी, तब प्रियंका ने एक इंटरव्यू में कहा था- ”अगर लोग इस मूवमेंट को बॉलीवुड तक ही सीमित रखते हैं तो मुझे लगता है कि उन्होंने इस मूवमेंट को गलत समझा है। ऐसा नहीं है कि फिल्म इंडस्ट्री में ये चीज होती है। हर जॉब में होती है। जो मेरे साथ हुआ है, वो बहुत पहले हुआ है। ये तब हुआ जब मैं बहुत यंग थी। लोग सोच रहे हैं कि मैं इस बारे में क्यों बात नहीं कर रही…लोगों को बहुत उम्मीदें हैं। हमारे देश की सभी महिलाओं ने इसे भुगता है और सब पब्लिक में इस बारे में बात नहीं करना चाहते।”

Jantantr
जनतंत्र वेब न्यूज़ में खबर एवम विज्ञापन के लिये सम्पर्क करें -----9425121237
http://jantantr.com/