राष्ट्रीय

ईवीएम हैकिंग पर बीजेपीः कांग्रेस ने विदेशी धरती से भारत को बदनाम किया

ईवीएम की कथित हैकिंग पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय क़ानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉनफ्रेंस कर कहा कि यह विदेशी धरती से भारत के लोकतंत्र को बदनाम करने की कोशिश है.

मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कथित हैकर चेहरा ढंककर आया था. हैकर ने ना तो कोई सबूत दिए और न ही पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए.

इस पूरे मामले में कांग्रेस को घेरते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हैकिंग के पीछे कांग्रेस का हाथ है.

रविशंकर प्रसाद ने सवाल किया, ”किस हैसियत से कपिल सिब्बल वहां मौजूद थे. मेरा मानना है कि कपिल सिब्बल वहां कांग्रेस की तरफ़ से बैठे थे. सिब्बल कांग्रेस की तरफ़ से पूरे मामले की मॉनिटरिंग करने गए थे.”

सोमवार को लंदन में आयोजित एक कार्यक्रम में सैय्यद शुजा नामक कथित हैकर ने भारत में चुनावों में इस्तेमाल होने वाली ईवीएम को हैक करने का दावा किया था. इस कार्यक्रम को यूरोप में स्थित इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन की ओर से आयोजित किया गया था.

लंदन में इस एसोसिएशन के अध्यक्ष आशीष रे हैं. रविशंकर ने आशीष रे को कांग्रेस का क़रीबी बताया. उन्होंने कहा कि आशीष रे नेशनल हेरल्ड में लेख लिखते हैं. अपने लेख में वे राहुल गांधी की तारीफ़ें करतें हैं.

इसके साथ ही रविशंकर ने कहा, ”साल 2014 में ईवीएम हैकिंग की बात की जा रही है जबकि तब तो कांग्रेस ही सत्ता में थी. जब हम सत्ता में थे ही नहीं तो हमारी इतनी हैसियत कैसे होती कि हम उसे हैक करवा देते.”

रविशंकर ने कहा कि ये भारत के 90 करोड़ मतदाताओं का अपमान है. रविशंकर के अनुसार 2019 लोकसभा में कांग्रेस की हार तय है और इसीलिए कांग्रेस पहले से ही हार का बहाना ढूंढ रही है.

Jantantr
जनतंत्र वेब न्यूज़ में खबर एवम विज्ञापन के लिये सम्पर्क करें -----9425121237
http://jantantr.com/