अपराध

शादियों में चुराते थे शगुन के पैसे, चेला था गुरु का भी उस्ताद, अरेस्ट

शादियों के सीजन शुरू होने से पहले दिल्ली में पश्चिमी जिले के पंजाबी बाग थाने की पुलिस ने गुरु-चेले को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है. ये गुरु चेले खासतौर पर शादी-पार्टी को टारगेट करते थे.

गुरु-चेला शादियों में रखे शगुन वाले बॉक्स को, बैग को और लड़के या लड़की के पिता को चपत लगाते थे. शादी वाले घरों में लिफाफा या कैश पर हाथ साफ करके फुर्र हो जाते थे. हालांकि बताया जा रहा है कि चेला नाबालिग है.

पुलिस गिरफ्त में लाल जैकेट पहने यही वो गुरु है जो नाबालिग चेले के साथ शादियों के पंडाल में बेहद शातिर तरीके से शगुन के लिफाफे और अन्य ज्वैलरी पर हाथ साफ करते थे. चेले के बारे में खुद जिले के डीसीपी का कहना है कि उसका कॉन्फिडेंस लेवल इतना अधिक था कि कोई देख भी ले तो ऐसा बहाना बना देता कि लोग उसकी बातों में आ जाते.

जब शादी का सीजन ना होता तो गुरु रेकी करके चेले को चुपके से घर-कोठी में घुसाता था और वहां से ज्वैलरी, कैश, मोबाइल पर हाथ साफ करवाता था.

पश्चिमी जिले की डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने बताया कि पुलिस टीम ने इस मामले का खुलासा करते हुए गुरु जितेंद्र और उसके नाबालिग चेले को पकड़ा है. फिर इनसे पूछताछ के बाद एक और रिसीवर को भी गिरफ्तार किया गया है. उसका नाम शिवा है. पुलिस टीम ने इनके बैंक अकाउंट को भी सीज किया है. अभी तक इनके कब्जे से लाखों की ज्वैलरी जिसमें 10 सिल्वर क्वाइन, 15 पाजेब, ब्रेसलेट, चेन, 26 चुटकी फिंगर, टॉप्स, कंगन, 13 अंगूठियां, डॉलर, पाउंड, मोबाइल आदि बरामद किया गया है.

Jantantr
जनतंत्र वेब न्यूज़ में खबर एवम विज्ञापन के लिये सम्पर्क करें -----9425121237
http://jantantr.com/